Buxwah

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का अहम फैसला विशेषज्ञ डॉक्टर हर दिन 1 से 2 घंटे निशुल्क परामर्श देंगे


ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए एयरलिफ्टिंग कर भेजे जा रहे हैं ऑक्सीजन टैंकर

आईएमए का फैसला:मरीजों को निशुल्क परामर्श देंगे शहर के विशेषज्ञ डॉक्टर

सागर

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते शहर के सरकारी और निजी अस्पताल कोविड सेंटर के रूप में तब्दील हो गए हैं। ऐसे में सामान्य बीमारियों के मरीज इलाज के लिए परेशान हो रहे हैं। ऐसे में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की सागर शाखा द्वारा अहम फैसला लिया गया है। जिसमें आईएमए के अध्यक्ष डॉ एसएस खन्ना और सचिव डॉ अनूप साहू ने बताया कि सभी विशेषज्ञ डॉक्टर हर दिन फोन पर मरीजों को 1 से 2 घंटे तक निशुल्क परामर्श देंगे। लोगों से अपील है कि डॉक्टरों को दिए गए निर्धारित समय पर ही कॉल करें। 

बढ़ता संक्रमण:संक्रमित मानसिक विक्षिप्त वृद्ध का नर्सों ने बेड से बांधकर किया इलाज, फिर भी नहीं बची जान

छतरपुर

जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण प्रतिदिन स्थिति बिगड़ती जा रही है। पिछले एक सप्ताह से जिले में 5 से 6 मरीजों की मौत हो रही थी। रविवार को जिला अस्पताल में 4 महिलाओं सहित 9 की और क्रिश्चियन अस्पताल में एक महिला सहित 2 की मौत होने से यह आंकड़ा 11 पर पहुंच गया।

गढ़ीमलहरा के एक वृद्ध की हालत गंभीर होने पर परिजन आइसोलेशन वार्ड में छोड़कर चले गए। इस दौरान वृद्ध की मानसिक हालत बिगड़ गई और वह बार-बार पलंग से उठकर भागने लगा। नर्सिंग स्टाफ ने वृद्ध को बैड से बांधकर इलाज दिया, इसके बाद भी उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।

अच्छी पहल:छात्रों ने कहा- खुद पर कर्फ्यू लगाएं, कोरोना को दूर भगाएं

छतरपुर

जिले में काेरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, संक्रमण से बचने शासन-प्रशासन द्वारा गाइड लाइन जारी की गई है। संक्रमण के इस अति संवेदनशील व खतरनाक दौर में महाराजपुर तहसील के ग्राम मनकारी की स्कूली छात्राओं ने लाेगों को जागरूक करने नई मुहिम चलाई है। मनकारी गांव के कृष्णा नगर कॉलोनी की करीब एक दर्जन स्कूली छात्राओं ने एक दल बनाया है और यह ग्राम जाकर लोगों को जागरूकता गीतों, नारों के माध्यम से कोरोना की भयावहता एवं उससे बचने के बारे में जागरूक कर रही हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान: कोरोना संक्रमण की दर स्थिर हुई है, सहयोग और संयम बनाए रखें

भगवान महावीर स्वामी का जन्मोत्सव:छत पर फहराए ध्वज, द्वार पर सजाई रंगोली, घरों में ही किया पूजन

सागर

जियो और जीने दो का नारा चरितार्थ करने वाले जैन धर्म के अंतिम तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी की 2620वीं जन्म जयंती कोरोना महामारी के चलते जैन समाज के लोगों ने अपने घरों में मनाई। मंदिरों में सिर्फ कुछ भक्तों ने पहुंचकर भगवान महावीर स्वामी का अभिषेक किया और शांतिधारा कर पूजन किया। मुनि सेवा समिति के सदस्य मुकेश जैन ढाना ने बताया सागर नगर के मंगलगिरी में मूलनायक भगवान महावीर स्वामी का अभिषेक हुआ। नेहानगर मकरोनिया में भी भगवान महावीर स्वामी मूलनायक हैं, यहां पर आर्यिका अनंतमति माताजी ससंघ विराजमान हैं। उन्हीं के सानिध्य में पूजन हुआ।

ऑनलाइन गोष्ठी:न ऑक्सीजन है, न दवाई - न जगह बाकी है, लॉकडाउन, लाठियां और अंतिम सोर्स खाकी है

सागर

बुंदेलखंड हिंदी साहित्य संस्कृति विकास मंच की 1371वीं साप्ताहिक संगोष्ठी शनिवार को हुई। ऑनलाइन संगोष्ठी में मध्यप्रदेश के अलावा दिल्ली, कर्नाटक, राजस्थान, गुजरात, यूपी आदि के साहित्यकारों ने काव्यपाठ किया। शुभारंभ में पूरन सिंह राजपूत ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। मुख्य अतिथि निर्मल चंद्र निर्मल ने वर्तमान की महत्ता पर काव्य रूप में विचार रखे। उन्होंने कहा- गर्व करो पूर्व धरोहर पर, लेकिन अहंकारवश वर्तमान को मत कुचलो। जब-जब, जो-जो हुआ, समय का लेखा है, विगत परिस्थितियों को किसने देखा है

समूह की महिलाओं की पहल:अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधाम में दो ट्रॉली गोकाष्ट का दान किया

सागर

कोरोनाकाल में लोग दूसरों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। नरयावली नाका मुक्तिधाम में रोजाना आ रहे पार्थिव शरीर के अंतिम संस्कार के लिए सिहोरा के सरगम महिला स्व-सहायता समूह की तीन महिलाओं ने 2 ट्रॉली गोकाष्ट दान की। वहीं हिंदू जागरण मंच और स्वयं सेवा संघ 3 दिनों से रोजाना लकड़ी दान कर रहे हैं, वह इसे गांव से एकत्रित करते हैं।

कोरोनाकाल में इनसे सीखें देने का सुख:वेल्डिंग मैकेनिक आगे आए, पुलिस के आग्रह पर ऑक्सीजन भरने के लिए थाने में दिए खाली सिलेंडर

सागर

लोगों की जान बचाने के लिए वेल्डिंग मैकेनिक भी आगे आए। पुलिस के आग्रह पर मैकेनिक खुद अपने साधनाें से सिलेंडर लेकर थाने पहुंच गए। अन्य थाना स्तर पर भी ऐसे प्रयास चल रहे हैं। सिलेंडर उपलब्ध कराने वालों में गंधर्व, सलीम भाई, आजम, आशु, रशीद, सलीम, मोहम्मद शफीक, रहीस भाई शामिल है।

जिला प्रशासन छात्रावास को अस्पताल बनाना चाहता है लेकिन छात्र इसके लिए तैयार नहीं

कोरोना कर्फ्यू में कार्रवाई:कृष्णा मेडिकल का लाइसेंस न मिलने पर सील, घर गृहस्थी किराना स्टोर पर दाल-चना से सैंपल लिया

भिंड

कोरोना कर्फ्यू में दूध, किराना, दवा के लिए प्रशासन द्वारा ढील दी जा रही है। ऐसे में ये व्यापारी मनमाने तरीके से सामान को बेच रहे हैं। यही जांच करने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग के अधिकारी निकले। उन्होंने बाजार में खुली दुकानों का निरीक्षण किया। यहां जांच दल में औषधि निरीक्षक आकांक्षा गरुण, नाप तौल निरीक्षक निधि श्रीवास्तव, खाद्य सुरक्षा अधिकारी अवनीश गुप्ता, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सुनील मुदगल शामिल थे

कोरोना का तांडव:दतिया में हर 3 घंटे में 1 कोविड मरीज की मौत, 20 घंटे में 7 लोगों को अपनों ने खोया, कोविड वार्ड के बाहर उठती रही चीख पुकार से दहल उठा दिल

दतिया

दतिया में कोरोना वायरस का विकराल रूप रविवार को देखा। पिछले बीस घंटे शहर के कोविड वार्ड से 7 मरीजों के शव निकले। हर एक घंटे में एक मौत हुई। मौत का यह तांडव देख लोगों की सिसकियां नहीं थमीं। अपनों को खोने के गम में हर कोई चीख उठा। परिजनों की दिल दहलाने वाली वेदना को सुन कोविड वार्ड में काम करने वाले पैरामेडिकल स्टाफ के भी आंसू छलक उठे।

कोरोना काल में भाईचारे का संदेश देते लोग

सागर को सांसें मिली:आज शाम तक दिक्कत नहीं: भोपाल से 6.2 टन लिक्विड ऑक्सीजन और जबलपुर से 134 सिलेंडर आ गए

सागर

रविवार को भोपाल आईनॉक्स से 6.2 टन लिक्विड ऑक्सीजन और जबलपुर से रात 10 बजे तक तीन गाड़ियों से 134 सिलेंडर सागर आ चुके थे। इससे निजी व सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी 24 घंटे के लिए खत्म हो गई। भोपाल से आई लिक्विड ऑक्सीजन से 3 टन बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज (बीएमसी) और 3.2 टन चार निजी अस्पतालों में सप्लाई की गई। तो वहीं जबलपुर से आए 134 में से 100 सिलेंडर रात 10 बजे तक शहर के विभिन्न निजी अस्पतालों को बांटे जा चुके थे

आपका Bundelkhand troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ