Buxwah

Jalaun: आसमान से बरस रही आग, किसी भी सरकारी संस्था या समाजसेवी संस्था ने नगर में नही लगवाया सार्वजनिक प्याऊ

आसमान से बरस रही आग के चलते पारा लगातार बढ़ता जा रहै। अभी तक किसी भी सरकारी संस्था या समाजसेवी संस्था ने नगर में सार्वजनिक प्याऊ नही लगवाया है। जिसके कारण राहगीर गर्मी में पेयजल के लिए परेशान हो रहे हैं। पारा 45 डिग्री के आसपास पहुंच गया है।


हमीरपुर के लिए अनुराग ठाकुर ने भेजे 50 ऑक्सीजन सिलिंडर

गर्मी में लोगों को सबसे अधिक प्यास सताती है। इस मौसम में लू से बचने के लिए एवं गले को तर करने के लिए शीतल जल की जरूरत होती है। नगर के मुख्य बाजार सब्जी मण्डी, देवनगर चौराहा, कोंच चौराहा समेत तमाम सार्वजनिक स्थानों पर पेयजल की व्यवस्था नहीं है।

जिसके कारण यहां से निकलने वाले राहगीरों को खासी परेशानी हो रही है। नगर पालिका प्रशासन अथवा सरकारी रुपये लेकर समाजसेवा करने वाली किसी भी समाजसेवी संस्था ने अभी तक नगर में सार्वजनिक प्याऊ खोलने की व्यवस्था नहीं की है। नागरिक विपुल दीक्षित, अनुराग बहरे, अफजाल अहमद, पुष्पेंद्र यादव, इब्राहीम सिद्दीकी, जाफर सिद्दीकी, अकरम सिद्दीकी, आदि ने प्रशासन से मांग की है कि नगर में शीतल जल के सार्वजनिक प्याऊ खुलवाए जाएं।

Chitrakoot Panchayat Election: कनकोटा गांव में पुनर्मतदान

मवेशियों के लिए रखवाया पानी का पात्र

गर्मी पानी की तलाश में जानवर भी भटकते हैं। गर्मी में जानवरों को पानी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कोतवाली प्रभारी उदयभान गौतम व एसएसआई आनंद सिंह द्वारा संयुक्त रूप से कोतवाली गेट पर पानी की सीमेंट से बने हुए दो पात्र पानी भरवाकर रखवाए हैं। पुलिस के इस मानवीय पहल की सभी ने सराहना की है। कोतवाल ने बताया कि उक्त दोनों पात्रों को प्रतिदिन भरवाया जाएगा। उन्होंने नगरवासियों से भी अपील की है कि अपने घर की छतों और दरवाजों पर पानी से भरे हुए पात्र रखें।

स्रोत-अमर उजाला

आपका Bundelkhand Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ