Breaking News

15 मई तक थम सकती है कोरोना की रफ्तार


15 मई के बाद थम सकती कोरोना वायरस की रफ्तार

झांसी। कोरोना वायरस की रफ्तार 15 मई के बाद थम सकती है। डॉक्टरों के मुताबिक संक्रमण की साइकिल 45 दिन की होती है। झांसी समेत प्रदेश भर में अप्रैल से कोरोना हमलावर होना शुरू हुआ था, ऐसे में आगामी दो सप्ताह में यह मंद पड़ सकता है। मुंबई में भी ऐसा सामने आया है।

प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिये उच्च-स्तरीय बैठक सम्पन्न

पद सहायक लोको पायलट, काम करेंगे गार्ड का

झांसी। कोरोना संक्रमण के चलते लगातार संक्रमित हो रहे रनिंग स्टाफ के कारण ट्रेन संचालन में बाधा आ रही है। अधिकांश गार्ड कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में रेलवे ने सहायक लोको पायलट को गार्ड की जिम्मेदारी सौंपने के निर्देश जारी किए हैं। इसे लेकर रेलवे कर्मचारियों में रोष है।

टीबी रोगियों की घट जाती है प्रतिरोधक क्षमता

उरई। कोरोना संक्रमण के दौर में बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। विशेष रूप से टीबी (क्षय रोग) के मरीजों को अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। खासकर उन मरीजों को जो पहले से ही फेफड़ों की समस्या से जूझ रहे हैं। टीबी रोगियों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होती है। ऐसे में कोरोना उन पर तेजी से हमला कर सकता है। जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ सुग्रीव बाबू ने कोरोना को लेकर सतर्कता बरतने की अपील की है।

सरकारी दफ्तरों के साथ गलियों को भी किया सैनिटाइज

उरई। तीन दिवसीय कोरोना कर्फ्यू के दौरान सोमवार को सरकारी कार्यालयों में नगर पालिका की टीम ने सैनिटाइजेशन का अभियान चलाया। अभियान के दौरान जिला जजी, कलेक्ट्रेट परिसर जैसे स्थानों को सैनिटाइज किया गया। इसके साथ ही गलियों में भी नगर पालिका की कर्मचारी मशीनें लेकर पहुंचे और सैनिटाइज किया

डायल 112 पर सीएम योगी को मिली जान से मारने की धमकी

पीआरओ एसपी का बनाया फर्जी फेसबुक एकाउंट

चित्रकूट। एसपी पीआरओ का फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाकर पैसे मांगने का मामला सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक एसपी के पीआरओ के फेसबुक एकाउंट हैक होने की जांच में पता चला कि किसी साइबर एक्सपर्ट ने पीआरओ एसपी के नाम से फर्जी एकाउंट फेसबुक में बनाया है और उसमें एसपी अंकित मित्तल की तस्वीर भी लगाई है। कई लोगोें से रुपये की मांग की जा रही है। पीआरओ सेल के प्रभारी देवेंद्र चौधरी व नीरज कुमार ने बताया कि फर्जी एकांउट बनाने वाले की पहचान कर सख्त कार्रवाई की जाएगी

मतगणना में देरी से नाराज डीएम ने लगाई फटकार

चित्रकूट/मऊ/मानिकपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना का काम दूसरे दिन भी जारी रहा। कई स्थानों पर अव्यवस्थाओं के चलते देरी होने पर डीएम ने कर्मचारियों की फटकार लगाई। हर हाल में सोमवार की रात तक मतगणना पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। खासकर जिला पंचायत सदस्य पद के रुझान से लेकर परिणाम तक देर शाम तक ऊहापोह बना रहा। मऊ ब्लाक क्षेत्र की मतगणना का काम अन्य के मुकाबले तेजी से चला और सोमवार की शाम छह बजे तक काम खत्म हो गया। इसके बाद पहाड़ी ब्लाक क्षेत्र में भी मतगणना तेजी से चली। रामनगर व मानिकपुर का काम सबसे धीमा रहा। जैसे ही प्रधान व बीडीसी पद के विजेताओं के नाम लाउडस्पीकर में सुनाई पड़ता तो मतगणना स्थल से दूर बैठे परिजन व समर्थकों में खुशी दिखाई पड़ी।

जिला पंचायत चुनाव में बसपा का जलवा

बांदा। जिला पंचायत सदस्यों की देर रात तक गणना पूरी नहीं हो सकी। 30 पदों में 29 डीडीसी प्रत्याशी निकटतम प्रतिद्वंद्वी से सैकड़ों मतों से आगे रहे। डीडीसी चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर बसपा उभरी है। इसके 9 प्रत्याशी जीत की कगार पर हैं। भाजपा के 8, सपा के 5 और निर्दलीय 5 तथा अपना दल के दो प्रत्याशी निकटतम प्रतिद्वंद्वियों से काफी मतों के अंतर से आगे रहे। इनकी जीत लगभग तय मानी जा रही है। हालांकि देर रात तक निर्वाचित सदस्यों की अधिकृत घोषणा नहीं की गई। जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में किंगमेकर बन सकती है। बसपा नेता का दावा किया कि उसके 11 प्रत्याशी चुनाव जीतेंगे।

कोरोना संक्रमण को हराने के बाद फिर कोविड ड्यूटी पर लौट, डाॅ.शरद ने की मिसाल कायम

चित्रकूटधाम मंडल के 58 वृक्ष घोषित होंगे ‘विरासत वृक्ष’

बांदा। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार 100 साल या इससे अधिक पुराने और पौराणिक महत्व वाले वृक्षों को ‘विरासत वृक्ष’ घोषित कर रही है। वन विभाग ने चित्रकूटधाम मंडल में 58 वृक्षों का चयन किया है। इन्हें विरासत (हेरीटेज) वृक्ष के रूप में चयनित कर प्रस्ताव शासन को भेजा है। खास बात यह है कि वन विभाग ने निजी भूमि में लगे पुराने वृक्षों को भी सूची में शामिल किया है। इनमें नीम, बरगद, पीपल, आम और शीशम के पेड़ हैं।

जिला पंचायत में निर्दलीय प्रत्याशियों का दबदबा, सपा को 5 व भाजपा को तीन सीटे मिली

महोबा। जिला पंचायत सदस्य की 14 सीटों पर हुए चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशियों का दबदबा रहा। भाजपा, सपा, बसपा व कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी चुनाव मैदान में किस्मत आजमा रहे थे। सोमवार को चुनाव नतीजे आने पर दलीय प्रत्याशियों पर निर्दलीय भारी पड़े। सबसे ज्यादा छह निर्दलीय प्रत्याशियों को जीत मिली। सपा को पांच सीटें और भाजपा को तीन सीटों से ही संतोष करना पड़ा। वहीं, बसपा व कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों का खाता भी नहीं खुला। भाजपा आधे से ज्यादा सीटों पर काबिज होने की उम्मीद लगाए थी, लेकिन महज तीन सीटें मिली

पल्स पोलियो की तर्ज शुरू होगा घर-घर जागरूकता अभियान

महोबा। बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कवायद तेज कर दी है। पांच मई बुधवार से विशेष अभियान शुरू किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें अब पल्स पोलियो अभियान की तर्ज पर घर-घर जाकर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर इसके लक्षण के बारे में बताएंगी। सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार आदि लक्षण मिलने पर मरीजों को घर पर मेडिकल किट उपलब्ध कराएंगी। यह अभियान पांच दिन तक चलेगा

आपका Bundelkhand Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां