Buxwah

परिवहन मंत्री राजपूत: गाँव-गाँव में कर्फ्यू लगाना है, कोरोना को भगाना है

परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने सागर जिले के गाँव बिलहरा में कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर मरीजों का हाल जाना। गाँव-गाँव में जनता कर्फ्यू का संदेश लेकर निकले श्री राजपूत ने कहा कि यह कर्फ्यू सरकार का कर्फ्यू नहीं है। जनता का, जनता के लिए, जनता द्वारा लगाया गया, जनता कर्फ्यू है। इसका पालन सरकार नहीं आपको स्वयं करना है। उन्होंने गाँव वालों से कहा कि वे अपने घर के बाहर नहीं निकलें और न ही किसी को अपने गाँव में प्रवेश करने दें। गाँव के सभी रास्ते बंद कर दें।


मुख्यमंत्री चौहान: पॉजीटिव केसेस की तुलना में रिकवरी बढ़कर 84.19 प्रतिशत हो गई है।

अपने गाँव में स्वयं लगायें कर्फ्यू

परिवहन मंत्री राजपूत ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आपसे आव्हान है कि यह कर्फ्यू आप स्वयं लगायें। परिवहन मंत्री अपने कुछ साथियों के साथ कोरोना गाइडलाईन का पालन करते हुए पैदल सड़कों पर उतरे। उन्होंने माईक और संदेश लिखी तखतियों हाथ में लेकर गाँव वालों को कोरोना के खिलाफ लडाई का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना पर विजय के लिए कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ना बहुत जरूरी है। इसके लिए हमें खुद कड़ें कदम उठाने होंगे।

मरीज एक हो या दस, व्यवस्था उत्तम हो

मंत्री राजपूज ने बिलहरा में कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर मरीजों से उनका हाल जाना। अधिकारियों एवं डॉक्टर्स से कहा कि मरीज एक हो अथवा अधिक उपचार में किसी तरह का अंतर नहीं आना चाहिए। व्यवस्थाएँ उत्तम होना चाहिए। क्योंकि कोविड अन्य बीमारीयों से अलग है। इसमें मरीज के पास उसका कोई रिश्तेदार नहीं होता। आप ही उसके अभिभावक और दोस्त हैं। उन्होंने मेडिकल स्टाफ को उनके द्वारा दी जा रही सेवाओं की प्रशंसा करते हुए धन्यवाद दिया।

मंत्री राजपूत ने कहा कि आज समय है जब स्वयं को सुरक्षित रखते हुए एक दूसरे की मदद करना है। कोविड सेंटर में बीमारी के प्रारंभिक लक्षण वाले मरीजों को रखा जाएगा। यदि तबियत बिगड़ती है तो उन्हें अस्पताल में रैफर किया जाएगा। सेंटर पर एम्बूलेंस की व्यवस्था की गई है, जिससे मरीज को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।

आपका Bundelkhand Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।


 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ