Buxwah

MP Government के आदेशानुसार जिलों में महिला पुलिस थाना खोले जाने की घोषणा


माफिया का अवैध साम्राज्य खत्म करो सरकार:केन और उर्मिल नदी से निकाली 500 डंपर रेत जब्त, धसान नदी के लहदरा

छतरपुर

खनिज, राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम ने शुक्रवार को लवकुशनगर अनुभाग की उर्मिल और केन नदी के कई घाटों पर छापामार कार्रवाई कर चार डंप से 500 डंपर रेत जब्त की, वहीं 2 लिफ्टर जब्त किए हैं। दैनिक भास्कर ने शुक्रवार को ही समाचार के माध्यम से अवैध खनन को उजागर किया था। इसके बाद अधिकारियाें ने कार्रवाई शुरू की है

महिलाओं से संबंधित कुरीतियों को समाज में जागरुकता फैला कर करें दूर - Governor Anandi Ben Patel

स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारी:नौगांव नगर पालिका को 45. 50 लाख के 6 कचरा वाहन मिले, सांसद ने दिखाई हरी झंडी

छतरपुर

नगर पालिका नौगांव में 45 लाख 50 हजार की कीमत के 6 कचरा वाहन स्वच्छता दस्ते में शामिल हुए। शुक्रवार को इन कचरा वाहनों को क्षेत्रीय सांसद डॉ. वीरेंद्र कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अब नगर पालिका में 9 कचरा वाहन हो गए हैं। जो नगर को स्वच्छ बनाए रखने में मदद करेंगे। इंदौर की तर्ज पर नौगांव भी मध्यप्रदेश में स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत नंबर वन बनने के लिए पूरा प्रयास कर रहा है। पिछली बार मध्यप्रदेश में छठवां स्थान एवं संभाग में पहला स्थान पाने के बाद अब प्रथम स्थान के लिए नगर पालिका सहित नगर के समाजसेवियों द्वारा स्वच्छ बनाने के लिए अनेकों कदम उठाए जा रहे हैं।

समिति सदस्यों ने वर-वधु को आशीर्वाद दिया:नियम का पालन करते हुए 1 जोड़े ने लिए अग्नि के फेरे, कल 19 शादी कराएंगे

पंडित गणेश प्रसाद सेवा न्यास द्वारा विवाह समारोह आयोजित कर कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए एक जोड़े का विवाह कराया। इसके तहत पूजा अहिरवार हरपालपुर का विवाह राजनगर के विनोद अहिरवार के साथ संपन्न हुआ। समिति सदस्यों ने वर-वधु को आशीर्वाद दिया।

समिति ने अप्रैल में सामूहिक विवाह समारोह में 51 जोडा़ें की शादी कराने का संकल्प लिया गया था। लेकिन कोरोना के कारण वह अप्रैल माह में स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद स्थिति सामान्य होने पर अलग अलग चरण में विवाह संपन्न करने की तैयारी की गई।

वार्डों में भर्ती मरीजों को नहीं मिला इलाज:वार्ड में 100 मरीज भर्ती, केयर के लिए सिर्फ एक संविदा नर्स

छतरपुर

जिला अस्पताल परिसर में 12 सूत्रीय मांगों को लेकर जिले भर की स्टाफ नर्सें अनिश्चित काल तक हड़ताल पर बैठी हैं। इस कारण जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों काे समय पर इलाज नहीं मिल पा रहा। जिला अस्पताल की चौथी मंजिल पर मौजूद महिला व पुरुष वार्ड में एक संविदा स्टाफ नर्स के हवाले है। इस कारण मरीजों को इलाज के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। बता दें कि जिले भर की स्टाफ नर्सें 30 जून से 12 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठी हुई हैं। इस कारण जिला अस्पताल में इलाज कराने आए मरीजों को इलाज कराने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। न ही डॉक्टर समय पर मरीजों का चैकअप करने आ रहे हैं और न ही जरूरत के समय संविदा स्टाफ नर्स वार्ड में मौजूद रहती हैं।

ऑक्सीजन के उत्पादन में मध्यप्रदेश होगा आत्म-निर्भर : मुख्यमंत्री चौहान

महिला पुलिस थाने की सौगात:महिला थाना शुरू, अब अपराधों पर होगी कार्रवाई

छतरपुर जिले को महिला पुलिस थाने की सौगात मिल गई है। सागर आईजी अनिल शर्मा के निर्देशन में डीआईजी विवेक राज सिंह, एसपी सचिन शर्मा, उपनिरीक्षक निशा श्रीवास्तव, उपनिरीक्षक प्रियंका चतुर्वेदी सहित अन्य महिला अधिकारियों द्वारा फीता काटकर थाने का शुभारंभ किया गया। यह पुलिस थाना पुराने पुलिस कंट्रोल रूम में स्थापित किया गया है। बता दें कि मप्र शासन के आदेशानुसार व राज पत्र में 18 जून 21 के नोटिफिकेशन द्वारा प्रदेश के 42 जिलों में महिला पुलिस थाना खोले जाने की घोषणा की गई। इस अवसर पर एएसपी, सीएसपी, एसपी अजाक, एएसपी महिला अपराध प्रकोष्ठ, आरआई, कोतवाली थाना प्रभारी, सिविल लाइन सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे

कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा:पपौरा ट्रस्ट पर कार्रवाई को लेकर समाज में रोष

टीकमगढ़

जैन समाज के लोगों ने शुक्रवार को कलेक्टोरेट पहुंचकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा कि अतिशय क्षेत्र पपौरा में 28 जून 2021 को जैन तीर्थक्षेत्र पपौरा के कार्यालय की अलमारियों की ताले तोड़ना, दरवाजे के ताले तोड़ना, रिकार्ड एवं कम्प्यूटर मशीन आदि को जब्त करना और तीर्थक्षेत्र के कर्मचारियों के मध्य भय और असुरक्षा का वातावरण निर्मित करने से समाज के लोग दुखी हैं। जैन समाज के लोगों ने प्रशासन अपील करते हुए कहा कि किसी भी राजनैतिक दबाव व प्रभाव से प्रभावित होकर तीर्थक्षेत्र के संबंध में कोई कार्रवाई न करें। दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र पपौरा का गौरवशाली इतिहास रहा है। जिसे बनाए रखने का हम अल्पसंख्यक समाज के लोगों का संवैधानिक अधिकार है। इसीलिए विवाद का शांतिपूर्ण समाधान करने का प्रयास करें।

जल जीवन मिशन:घर-घर तक पहुंचेगी पाइपलाइन जलसंकट जल्द मिटेगा: राजपूत

सागर

प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने जैसीनगर विकासखंडके ग्राम बरौदा में जल जीवन मिशन अंतर्गत 1 करोड 5 लाख रुपए की लागत से बनने वाली नल जल प्रदाय योजना का भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि बरौदा में नलजल योजना से ग्रामवासियों को अब पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था हो जाएगी।

दिव्यांगजनों का खेल-परिसर और नेशनल इन्स्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ प्रदेश के लिए अनूठी सौगात

विस्थापन की प्लानिंग शुरू:राहतगढ़ रेलवे क्राॅसिंग और बामनखेड़ी में बनी बस्तियों को किया जाएगा विस्थापित

सागर

स्मार्ट सिटी के साथ ही अब शहर की बस्तियों (स्लम एरिया) के विस्थापन की प्लानिंग शुरू कर दी हैं। शुरुआत में राहतगढ़ बस स्टैंड के पास और बामनखेड़ी में बनी बस्तियों के लिए विस्थापित करने का प्लानिंग की जा रही है। बीते दिनों कलेक्टर दीपक सिंह ने इस संबंध में अधिकारियों से कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए थे

खेती में बदलाव:कोरोना के बाद किसानों की पहली पसंद फलदार पौधे

दमोह

सागर रोड स्थित उद्यानिकी विभाग की नर्सरी में इन दिनों पौधे खरीदने के लिए लोगों का जमावड़ा लग रहा है। यहां पर फलदार पौधों की ज्यादा डिमांड है। खासकर आम, संतरा, नीबू, आंवला, कटहल, अमरूद, जामुन और बैर के पौधों की ज्यादा डिमांड है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना काल के बाद फलदार पौधों की मांग ज्यादा हो रही है।

पौधारोपण कार्यक्रम:असहाय और पीड़ित लोगों की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य: डॉ. आर्य

दतिया

लोगों को असहाय पीड़ित लोगों की सेवा करने के लिए आगे आना चाहिए। इनकी सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य माना गया है। यह बात डॉक्टर्स डे पर शुक्रवार को मानव जन कल्याण संस्था द्वारा भगवती आश्रम में आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविर व पौधारोपण कार्यक्रम में मेडिकल कॉलेज के मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. कपिल देव आर्य ने कही।

आपका Bundelkhand Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ