Buxwah

विधानसभा उपचुनाव को लेकर यूपी-एमपी बॉर्डर के अधिकारियों की हुई बैठक

 


जिले के पृथ्वीपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर सीमावर्ती बॉर्डर उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों एवं प्रेक्षकों के साथ बैठक आयोजित हुई। टीकमगढ़, झांसी एवं ललितपुर के पुलिस एवं राजस्व के अधिकारियों की हुई बैठक मे अवैध गतिविधियों एवं इनामी अपराधियों की धरपकड़ के लिए बनाई गई विशेष रणनीति के साथ कार्रवाई करने की रूपरेखा बनाई। आगामी विधानसभा उप चुनाव पर फरार एवं ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी में संयुक्त कार्रवाई करने पर चर्चा। वार्डर के राजपत्रित अधिकारियों व थाना प्रभारियों के मध्य वायरलेस, मोवाईल नंबर आदि के माध्यम से समन्वय कर संयुक्त कार्यवाही किये जाने पर विचार विमर्श किया गया । दोनों राज्यों की सीमा पर चुनाव के पूर्व सघन वाहन चैंकिग की कार्रवाई जारी रहेगी। चुनावी माहौल में बदमाशों की गतिविधियों पर निगरानी रखना तथा नियंत्रण की जाने हेतु चर्चा की गई। बार्डर के गांवों एवं सामान्य रास्तों, पगडंडियों पर संयुक्त पेट्रोलिंग कर आपराधिक तत्वों पर नियंत्रण रखने पर चर्चा की गई। मतदान दिवस के 48 घंटे पूर्व से ही जिले की सीमा को नाकाबंदी कर सतत निगरानी रखने पर जिलों से सहमति प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये। अन्तर्राज्यीय सीमाओं पर मादक द्रव्यों के परिवहन अवैध शराब कारोबार अवैध हथियारों की तस्करी पर संयुक्त कार्यवाही पर सहमति प्राप्त की।

उपचुनाव को लेकर बॉर्डर सीमा

अधिकारियों की बैठक में जिला निवा़ड़ी झांसी एवं ललितपुर के अधिकारियों, कर्मचारियों ने चुनाव को शांतिपूर्ण निर्भीक संपन्ना कराने के लिए विभिन्ना विंदुओं पर चर्चा की। चर्चा में उत्तर प्रदेश के जिला झांसी एवं ललितपुर के फरार ईनामी बदमाशों को गिरफ्तार करने एवं चुनाव के दौरान इन अपराधियों पर नजर रखने हेतु विस्तृत चर्चा की। चर्चा में उप्र के जिला झांसी एवं ललितपुर के फरार इनामी बदमाशों को गिरफ्तार करने हेतु सूची दी गई। सीमावर्ती जिलों के समस्त अधिकारियों के मोवाईल नंबर की सूचियों को आदान प्रदान किया गया जिससे कि विषम परिस्थितियों में संयुक्त रूप् से कार्रवाई कर चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से कराया जा सके, चुनाव के दौरान असमाजिक तत्वों एवं अवैध गतिविधियों पर पूर्णतः अंकुश लगाए जाने हेतु रणनीति बनाई गई। वार्डर के गांवों, रास्तों, पगडण्डियों पर विशेष नजर रखने हेतु पेट्रोलिंग के माध्यम से सतत् निगरानी रखने में सहयोग की अपेक्षा की।

पृथ्वीपुर विधानसभा उप चुनाव को देखते हुए विधान सभा उपचुनाव प्रेक्षकों एवं कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी एवं पुलिस अधीक्षक तुषारकांत विद्यार्थी, टीकमगढ कलेक्टर सुभाष द्विवेदी एवं पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे, जिला ललितपुर उप्र, कलेक्टर अन्नावि दिनेश कुमार एवं जिला झांसी कलेक्टर आन्द्रा बामसी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा के साथ अपर कलेक्टर निवाड़ी एसके अहिरवार एवं अति पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र पाल सिंह डावर, एसडीएम निवाडी, एसडीओपी निवाडी पृथ्वीपुर मण्डल अधिकारी टहरौली, तालबेहट एवं सीमावर्ती थानों के थाना प्रभारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ