Buxwah

प्रधानमंत्री जल्द करेंगे गंगा एक्सप्रेस-वे और जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास

मुख्यमंत्री योगी ने तैयारियां करने के दिए निर्देश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जल्द ही मेरठ से प्रयागराज तक प्रस्तावित "गंगा एक्सप्रेस-वे" और विश्वस्तरीय "नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जेवर" का शिलान्यास करेंगे। राज्य सरकार इसकी तैयारी में जुट गयी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम-9 की बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों ही परियोजनाएं प्रदेश के विकास को रफ्तार देने वाली होंगी। इस संबंध में सभी आवश्यक तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश के धार्मिक, आध्यात्मिक स्थलों और सांस्कृतिक धरोहरों के जीर्णोद्धार और समग्र विकास के उद्देश्य से विगत साढ़े चार वर्ष में राज्य सरकार ने अनेक प्रयास किए हैं। सीतापुर स्थित नैमिषारण्य धाम ऐसा ही एक पवित्र धाम है।

श्रद्धालुओं की सुविधा और धार्मिक पर्यटन की सम्भावनाओं को विस्तार देने के लिए "नैमिषारण्य तीर्थ विकास परिषद" का गठन किया जाना आवश्यक है। इस दिशा में आवश्यक कार्यवाही की जाए। योगी सरकार मथुरा, काशी, विंध्याचल और अयोध्या के विकास को लेकर इस प्रकार से कदम उठा चुकी है।



मुख्यमंत्री ने "नैमिषारण्य तीर्थ विकास परिषद" गठन के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा कि त्योहारों को देखते हुए पुलिस बल से अतिरिक्त सतर्कता, संवेदनशीलता अपेक्षित है। अराजक तत्वों की सक्रियता बढ़ सकती है। पेट्रोलिंग बढ़ाई जाए। शहरों में ट्रैफिक जाम की स्थिति न हो, इसके लिए फुट पेट्रोलिंग भी बढ़ाई जाए।

पुलिस बल गश्त जारी रखे। जहां पटाखों का क्रय- विक्रय हो, वहां फायर टेंडर के पर्याप्त इंतज़ाम किए जाएं। प्रदेश में निवेश कर रहीं औद्योगिक इकाइयों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से राज्य सरकार इंसेंटिव प्रदान कर रही है। ऐसे सभी प्रकरणों की गहन समीक्षा कर यथाशीघ्र यथोचित समाधान किया जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ