Buxwah

महोबा पुलिस हिरासत में युवक को इस वजह से पीटा, थानेदार और तीन सिपाही लाइन हाजिर

 चोरी के मामले में हिरासत में लिए गए युवक की हालत रविवार की रात श्रीनगर थाने में बिगड़ गई। यह देख पुलिसकर्मियों की हाथ-पांव फूल गए। पुलिस कर्मी युवक को फौरन जिला अस्पताल ले गए। वहां हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उसे कानपुर रेफर कर दिया। परिजनों ने पुलिस पर युवक की पिटाई और थर्ड डिग्री का प्रयोग करने का आरोप लगाया है। एसपी सुधा सिंह ने मामले में श्रीनगर थानाध्यक्ष अनिल कुमार को निलंबित कर दिया। वहीं, सिपाही रोहित, उपेंद्र व आशीष को लाइन हाजिर किया गया है।



श्रीनगर थानाक्षेत्र के पवा गांव में 30 मार्च की रात 10 घरों से लाखों का माल चोर पार कर ले गए थे। इस मामले में शक के आधार पर पुलिस ने दो अप्रैल को गांव के ही भारत राजपूत व हलकुटटी को हिरासत में लिया था। पुलिस दोनों को पूछताछ के लिए थाने लेकर आई थी। रविवार की रात पुलिस हिरासत में भारत राजपूत की हालत बिगड़ गई। यह देख थाने में मौजूद पुलिसकर्मी घबरा गए।

पुलिसकर्मियों ने आला अफसरों को मामले की जानकारी दी। साथ ही भारत राजपूत को जिला अस्पताल ले गए। वहां से डॉक्टरों ने उसे कानपुर रेफर कर दिया। परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई और थर्ड डिग्री के इस्तेमाल से भारत की हालत बिगड़ी है। एसपी ने थानेदार को निलंबित और तीन सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया। एसपी ने पूरे प्रकरण की जांच सीओ कुलपहाड़ को सौंपी है।

पुलिस पर घर में लूटपाट का आरोप

भारत राजपूत के परिजनों का आरोप है कि श्रीनगर थाने के दो पुलिसकर्मी उनके घर में घुस आए। उस वक्त घर पर कोई नहीं था। पुलिसकर्मी घर में रखे बहन अनुसुइया की शादी के 40 हजार रुपये और जेवर उठाकर ले गए। भारत राजपूत के बेटे शिवम का कहना है कि उसकी बहन की शादी 11 मई को है। शादी का सारा सामान व नकदी घर में रखी थी। पुलिस वाले जेवर व नकदी ले गए हैं। वहीं, भारत की पत्नी प्रेमा का कहना है कि पुलिस ने थाने में पति की पिटाई की। इससे पति की हालत बिगड़ गई। थाने जाने पर पुलिस ने उन्हें पति से मिलने भी नहीं दिया।

गांव में फोर्स तैनात, नए थानेदार संभाला चार्ज 

कानपुर नगर के एक अस्पताल में भर्ती भारत लोधी की हालत स्थिर बनी हुई है। पुलिस और ग्रामीणों बीच तनाव के मद्देनजर एसपी ने थाना चरखारी, अजनर और कुलपहाड़ थानों की फोर्स को वहां तैनात किया है। दो कंपनी पीएसी भी लगाई गई है, ताकि अप्रिय घटना न हो सके। सीओ चरखारी भी मामले की लगातार जानकारी ले रहे हैं। वहीं खरेला से आए नए थानाध्यक्ष दिनेश कुमार तिवारी ने कार्यभार संभाल लिया है।


साभार- बुंदेलखंड न्यूज़


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ