Buxwah

MP का लाल कश्मीर में शहीद:जवान अरुण शर्मा की चार महीने पहले हुई थी शादी, गर्भवती है पत्नी; छोटा भाई भी एयरफोर्स में तैनात, रात में आएगा पार्थिव शरीर

 जम्मू-कश्मीर में आगर जिले के कानड़ निवासी जवान अरुण शर्मा शहीद हो गए। अरुण शर्मा 990 फील्ड रेजीमेंट लाइंस नायक के पद पर पदस्थ थे। शनिवार को कुपवाडा क्षेत्र में उन्हें गोली लगी थी। 24 वर्षीय अरुण की शादी चार महीने पहले उज्जैन के गुराडिया निवासी शिवानी शर्मा से हुई थी। अरुण की पत्नी फिलहाल गर्भवती है और मायके में हैं। उन्हें इसकी जानकारी नहीं दी गई है।



कानड़ में अयोध्या बस्ती, शिव पहाड़ी निवासी अरुण के पिता मनोहर लाल शर्मा शिक्षक हैं, वहीं उनका छाेटा भाई शिव शक्ति शर्मा एयरफोर्स में है। जिसकी वर्तमान पोस्टिंग बेलगांव (कर्नाटक) में ऑटो टेक्निकल शाखा में सामरा सेंटर पर है। अरुण के पिता मनोहरलाल के दोस्त कन्हैया लाल परमार ने बताया कि अरुण दिसंबर में शादी के लिए लंबी छुट्टी पर आया था। उसने शादी के दौरान एडवांस छुट्टी ले ली थी, जिसके कारण अभी आने का कोई फिक्स नहीं था। शहादत की सूचना मिलने के बाद परिजन, रिश्तेदार और उनके मिलने वाले गमगीन हैं। वे अरुण का पार्थिव शरीर आने का इंतजार कर रहे हैं।

पत्नी-मां को नहीं दी जानकारी

परिजनों ने अब तक अरुण की पत्नी और मां को उनके शहीद होने की जानकारी नहीं दी है। पिता बदहवास हालत में हैं, प्रशासन सोमवार को होने वाले अंतिम संस्कार के लिए तैयारी में जुटा है। सांत्वना देने आ रहे लोगों के लिए समीप कृषि उपज मंडी कानड़ में बैठने की व्यवस्था की गई है।एयर लिफ्ट कर इंदौर, फिर सेना के वाहन से आएगा पार्थिव शरीर

अरुण का पार्थिव शरीर एयर लिफ्ट कर जम्मू-कश्मीर से इंदौर लाया जाएगा। जहां से सेना के वाहन से गृह नगर कानड़ लाया जाएगा। प्रशासन के अनुसार रविवार देर रात पार्थिव शरीर कानड़ पहुंचेगा। इसके बाद सोमवार सुबह शहीद की अंतिम यात्रा गृह निवास से निकाली जाएगी।

अरुण शर्मा की शादी के दौरान उसे दुलार करती मां।अरुण शर्मा की शादी के दौरान उसे दुलार करती मां। रात एक बजे तक कानड़ आएगा शव अरुण शर्मा का पार्थिव शरीर हवाई मार्ग से इंदौर पहुंचने के बाद कानड़ पहुंचेगा। अंतिम यात्रा के रूट के विषय में एसपी राकेश कुमार सगर ने बताया कि आर्मी यूनिट से बात की गई है, फिलहाल उनके द्वारा हमसे किसी प्रकार की रिक्वायरमेंट नहीं चाही गई है। हमारे द्वारा संवेदनशीलता रखते हुए कार्य किया जा रहा है। जैसी मांग की जाएगी हमारी तरफ से उपलब्धता कराई जाएगी। नायब तहसीलदार कमल सिंह सोलंकी ने बताया कि अरुण शर्मा का पार्थिव शरीर रात 1 बजे तक कानड़ पहुंचेगा।

सोमवार को होगा अंतिम संस्कार 

सोमवार सुबह करीब 9:00 बजे तक कृषि उपज मंडी में अंतिम दर्शन किए जाएंगे। अंतिम यात्रा निकालकर सारंगपुर रोड स्थित श्मशान स्थल पर अंतिम संस्कार किया जाएगा। इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा किसी प्रकार की कोई निर्देश फिलहाल नहीं दिए गए हैं।


साभार- भास्कर डॉट कॉम


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ