Buxwah

छतरपुर: डॉक्टर्स को ड्यूटी का समय याद दिलाने सेवा समिति ने अपनाया अनोखा तरीका, परिसर में लगवाई 5 घड़ियां

छतरपुर जिला अस्पताल में डॉक्टरों की लेट लतीफी के चलते मरीजों को हर दिन परेशानी का सामना करना पड़ता है। डॉक्टर्स सही समय पर अस्पताल पहुंचे इसलिए सोमवार को महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर हिंदू राष्ट्र सेवा समिति ने जिला चिकित्सालय को घड़ी भेंट की।



छतरपुर में जिला अस्पताल के डॉक्टर्स की लेट-लतीफी के चलते आये दिन मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। डॉक्टरों को ड्यटी का सही समय याद दिलाने के उद्देश्य से हिंदू राष्ट्र सेवा समिति ने अस्पताल की हर मंजिल पर एक-एक घड़ी लगवा दी है ताकि डॉक्टर्स समय पर अस्पताल आये और मरीजों को परेशानी न हो।

दरअसल छतरपुर में महाराणा प्रताप की जयंती के उपलक्ष्य में हिंदू राष्ट्र सेवा समिति ने जिला अस्पताल में पहली से लेकर पांचवी मंजिल में समय देखने के लिए दीवाल घड़ी लगाई हैं।

हिंदू राष्ट्र सेवा समिति के लोगों ने बताया कि छतरपुर कलेक्टर संदीप जी आर जो कि समय के बहुत ही पाबंद हैं और कई बार जिला चिकित्सालय में निरीक्षण करने पहुँचते हैं और डॉक्टरों से समय पर जिला अस्पताल में ड्यूटी करने का आदेश देते हैं बावजूद डॉक्टरों में समय के प्रति सजगता नहीं है। जिसके चलते आज डॉक्टरों को समय का ख़्याल रखने अस्पताल में दीवाल घड़ी लगवाई हैं, ताकि समय पर मरीजों को ईलाज मिल सके।हिंदू राष्ट्र सेवा समिति ने जिला चिकित्सालय को घड़ी भेंट की। इस दौरान बड़ी संख्या में समिति के सदस्य मौजूद रहे।


साभार- अमर उजाला 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ