Buxwah

समाजसेवी ने सीएम योगी को खून से लिखा पत्र:मंदाकिनी बचाने व नदी में बन्धे बांध में फाटक लगवाने के लिए कुंवर आशीष सिंह ने अपने खून से लिखा पत्र

 चित्रकूट में समाजसेवी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को खून से पत्र लिखा है। कुंवर आशीष सिंह रघुवंशी ने मंदाकिनी नदी सहित अन्य नदियों के चेकडैमों को तोड़कर गेट लगाने की मांग की है। साथ नदियों के किनारों को सीमांकन कराने की अपील की है। वहीं, सीएम से मिलने का समय भी मांगा है।



दरअसल, तीन महीने से मंदाकिनी नदी, बाल्मीकि नदी समेत अन्य नदियों को पुनर्जीवित करने के लिए "अस्तित्व बचाव अभियान" चलाया जा रहा है। नदियों के किनारे बसे सैकड़ों गांवों के लोगों को जल संरक्षण के लिए जागरूक किया जा रहा है। बता दें, कुछ दिन पहले आशीष सिंह ने अपने साथियों के साथ 180 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर लोगों को मंदाकिनी और बाल्मीकि नदी बचाने के लिए जागरूक किया था।

आशीष सिंह ने सीएम योगी को खून से लिखा पत्र। सफाई को लेकर चलाया जा रहा अभियान अतिक्रमण और प्रदूषण के चलते मंदाकिनी नदी का अस्तित्व खतरे में है। नदी का जलस्तर दिन-ब-दिन घट रहा है। मंदाकिनी नदी के जल को निर्मल बनाने के लिए जनपद के कई संगठन आगे आकर साफ सफाई का कार्य शुरू कर दिए हैं।



साभार- भास्कर 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ