Buxwah

छतरपुर: शादी के नौ दिन बाद ससुराल से मायके पहुंची दुल्हन, घर से जेवर-नगदी लेकर पति छोड़ किसी और संग हुई फरार

छतरपुर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक दुल्हन शादी के चंद दिनों बाद ही अपने ससुराल वालों के साथ ही मायकों वालों को लूट कर किसी और के साथ फरार हो गई। वहीं अब दुल्हन के परिजन पुलिस से बेटी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। दुल्हन की मां ने एसपी ऑफिस में आवेदन देकर बेटी को ढूंढने और उसकी गिरफ्तारी करने की मांग की है।



मामला छतरपुर जिले के गौरिहार थाना के बेनीपुर गांव का है। यहां रहने वाले धनीराम अनुरागी मेहनत मजदूरी और खेती कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। उनकी पांच बेटियां हैं। जिनमें सबसे बड़ी बेटी संध्या (22 वर्षीय) की शादी उन्होंने 20 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के ग्राम कायल में की थी। 21 अप्रैल को मां कमला ने बेटी को घर से विदा किया। शादी के बाद संध्या करीब 9 दिन तक ससुराल में रही, जिसके बाद वह 29 अप्रैल को अपने मायके वापस आ गई। 4 मई को करीब 12:00 बजे संध्या परिजनों से बुआ के घर जाने की बात कह कर घर से निकली। शाम को 5 बजे तक जब संध्या वापस नहीं लौटी तो परिजनों को उसकी चिंता हुई। घरवालों ने संध्या से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन संध्या का फोन लगातार बंद आ रहा था। बेटी के अचानक लापता होने के बाद जब परिजनों ने घर में देखा तो उन्हें जानकारी लगी कि संध्या अपने साथ शादी में मिले ससुराल के जेवर, मायके में रखा सोना-चांदी, जेवर, नगदी, LIC की पॉलिसी, आधार कार्ड, परिचय पत्र, मार्कशीट समेत जरूरी दस्तावेज लेकर घर से फरार है। जिसके बाद परिजनों ने तत्काल गुमशुदगी की शिकायत थाने में दर्ज कराई। मायके वालों का कहना है कि उन्होंने बेटी के ससुराल में भी उसके जाने की बात पूछी थी लेकिन वह वहां भी नहीं पहुंची है।

ससुराल वालों ने मायका पक्ष पर लगाया आरोप बहू के अचानक लापता होने से ससुराल वाले भी उसे लगातार खोज रहे हैं। वहीं, ससुराल वालों ने मायका पक्ष पर बेटी से मिले होने और घर से जेवर गायब कराने का आरोप लगाया है। ससुराल पक्ष ने मायका पक्ष पर केस दर्ज कराने की बात कही है, वहीं मायका पक्ष का कहना है कि बेटी ससुराल के सामान के साथ ही मायके से भी जेवर नगदी लेकर फरार हुई है।

मां ने की गिरफ्तारी की मांग संध्या की मां कमला प्रजापति ने एसपी को आवेदन सौंप कर बेटी को ढूंढने और उसे गिरफ्तार करने की मांग की है। कमला प्रजापति का कहना है कि बेटी को शादी से पहले लड़का दिखाया गया था, उसकी मंजूरी के बाद ही उसकी शादी की थी, लेकिन उसके बावजूद भी उसने किसी और के साथ भागकर हमारी इज्जत मिट्टी में मिला दी है। अब मेरी बाकी की चार बेटियों का क्या होगा।

यूपी के युवक पर लड़की भगाने का आरोप संध्या की मां कमला ने उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के बरुआ-तिरुआ निवासी उमेश राजपूत (25 वर्षीय) पर बेटी को भगाने का आरोप लगाया है। मां का कहना है कि यदि उमेश को हिरासत में लिया जाए तो उनकी बेटी मिल सकती है।

 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ