Buxwah

चित्रकूट में चला सफाई अभियान:नगर निगम ने लोगों को किया जागरूक, स्थानीय लोगों ने नगर पालिका अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

चित्रकूट नगर पालिका चित्रकूट धाम कर्वी के चेयरमैन आज रविवार को। नगरपालिका आपके द्वार कार्यक्रम के तहत विस्तारित क्षेत्र एसडीएम कॉलोनी कर्वी में सुबह पहुंचकर साफ सफाई अभियान कार्यक्रम की शुरुआत की है। भूलेख नियमित साफ-सफाई कराने के लिए सफाई निरीक्षक कमलाकांत शुक्ला और हर विद्युत पोल में रोड लाइट लगाने के लिए प्रकाश निरीक्षक असरफ को निर्देश दिए हैं।



नगर पालिका अध्यक्ष हर गली में द्वार द्वार पहुंच कल वहां के लोगों से संवाद किया समस्याओं को जाना। कहा कि अब एसडीएम कॉलोनी के लोगों को भी शहर जैसी सुविधाएं मूलभूत सुविधाएं नगर पालिका से मिलेंगी एयर जरूर लग सकती है, क्योंकि विस्तारित क्षेत्र बहुत बड़ा है।अभी संसाधनों की कमी है फिर भी सीमित संसाधनों में अधिकतम जन समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। बरसात के पहले हर नाला नाली की सफाई करा दी जाएगी। कुछ गलियों को भी पक्का कराया जाएगा जल निकासी की व्यवस्था भी कराई जाएगी। उन्होंने एसडीएम कालोनी में डिग्गी तालाब का भी मौके पर निरीक्षण किया।

वहां पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण किया है। इसे हटाने के लिए उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका राम अचल कुरील को भी निर्देशित किया। राजस्व विभाग के अधिकारियों से मिलकर इसकी पैमाइश करा ली जाए। इसका सुंदरीकरण कराया जाए , कार्यक्रम के दौरान नगरपालिका अध्यक्ष गरीबों के घरों को खपरैल देखा। उन्हें डूडा विभाग से पक्का मकान दिलाए जाने का भरोसा दिया। जनसंवाद और साफ सफाई अभियान के दौरान। समाज सेवी शंकर प्रसाद यादव, स्वच्छता प्रभारी शिवा कुमार सफाई नायक दुलीचंद जावेद सिद्दीकी, महफूज, सुनील कुमार, शारदा प्रसाद तिवारी, लगभग 100 सफाई कर्मियों के साथ कॉलोनी की गलियों का कचरा बाहर निकाल कर जल निकासी की व्यवस्था की है।जहां वर्षों से नालियों में कचरा बज बजा रहा था दुर्गंध आ रही थी।

मुख्य मार्गं के जीर्णोद्धार की उठी मांग ​​​​​​​ आज साफ सफाई हो जाने पर मोहल्ले वासियों में खुशी की लहर देखी गई। इस दौरान मोहल्ले के बद्री विशाल दीवान, प्रेम बाबू सविता, पदमेंद्र त्रिपाठी, विजय बहादुर पांडे आदि लोगों ने मूलभूत समस्याओं का निराकरण कराने के लिए मांग पत्र भी चेयरमैन को सौंपा है।मांग पत्र में एसडीएम कॉलोनी में अधूरा पड़ा पार्क का सुंदरीकरण कराने रोड लाइट लगाने नियमित साफ-सफाई कराने और पटेल तिराहा से एसडीएम कॉलोनी को जाने वाले मुख्य मार्गं का जीर्णोद्धार कराने की मांग की गई है।


साभार- भास्कर  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ