Buxwah

Hamirpur News: आल्हा गायन सुन फड़कीं भुजाएं

 महोबा। खादी ग्रामोद्योग विभाग के तत्वावधान में शहर के डाक बंगला मैदान में खादी उत्सव शुरू हो गया है। इस दौरान बुंदेलखंड के मशहूर आल्हा गायन की प्रस्तुतियों से कलाकारों ने समा बांध दिया। आल्हा गायिका दीक्षा व प्रतीक्षा यादव ने आल्हा-ऊदल के शौर्य, वीरता और 52 लड़ाइयों का वीर रस में बखान किया। आल्हा गायन सुन बुंदेलों की भुजाएं फड़क उठीं।



खादी उत्सव का शुभारंभ सहकारी बैंक के अध्यक्ष चक्रपाणि त्रिपाठी व सांसद प्रतिनिधि राहुल अग्रवाल ने किया। इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि ने कहा कि सरकार की केन-बेतवा परियोजना से जिले में पानी की भरपूर उपलब्धता हो सकेगी। समाजसेवी शिवकुमार गोस्वामी ने उद्योग स्थापित कर लोगों को रोजगार देने पर जोर दिया। जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी संतराम ने प्रदर्शनी का उद्देश्य व विभागीय योजनाओं पर प्रकाश डाला। राजस्थान, उत्तराखंड समेत विभिन्न स्थानों से आए उद्यमियों ने जड़ी-बुटी, जूट-चप्पल, आयुर्वेदिक फार्मेसी, रूद्राक्ष, हर्बल हेल्थ केयर, साड़ी, जरी जरदोजी, गोरा पत्थर व खादी के स्टॉल लगाए।

प्राथमिक विद्यालय रहेलिया के बच्चों ने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई। हीरालाल एंड पार्टी के कलाकारों ने आल्हा गायन की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का संचालन दुग्ध विकास अधिकारी सुनील कुमार शर्मा ने किया। इस मौके पर भाजपा के महामंत्री अवधेश गुप्ता, जिला पंचायत सदस्य तेजा शिवहरे, व्यापार मंडल के रामजी गुप्ता मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ